उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षा परिषद के हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा परिणामों की मैरिट लिस्ट यहां देखें

इंटरमीडिएट की मैरिट लिस्ट यहाँ से डाउनलोड करें  :

merit list inter

हाईस्कूल की मैरिट लिस्ट यहाँ से डाउनलोड करें :

merit list high school

उत्तराखंड बोर्ड परिणामों में गांव पड़े शहरों पर भारी

नैनीताल। उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षा परिषद के हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के परिणामों में शहर-गांवों से एक बार फिर काफी पिछड़ गये हैं। शिक्षा नगरी भी कहे जाने वाले जिला एवं मंडल मुख्यालय के स्कूलों की बात करें तो हाईस्कूल एवं इंटर दोनों की मैरिट सूची में कुल मिलाकर मुख्यालय की एक बालिका मीनू मठपाल ने 94.8 फीसद अंकों के साथ 17वीं रैंक पर रहकर मुख्यालय का मान बचाया है। जबकि जनपद के दूरस्थ राइंका प्यूड़ा के शिक्षक प्रकाश जोशी के पुत्र युगल जोशी 96.4 फीसद अंकों के साथ शीर्ष 10 में रहे हैं। इनके अतिरिक्त निकटवर्ती राइंका पटवाडांगर की छात्रा प्रियंका कनवाल ने 96 फीसद के साथ 11वीं, छोई के छात्र प्रवीण बिष्ट ने 95.8 फीसद के साथ 12वीं, राइंका खैरना के छात्र मिथिलेश ढोंढियाल व धौलाखेड़ा की निशा भट्ट ने 95.4 फीसद के साथ 14वीं, राइंका दौलतपुर की चित्रा कफल्टिया ने 95.2 फीसद के साथ 15वीं, राइंका कानिया की योगिता रावत व बसई के धीरज नेगी ने 95 फीसद के साथ 16वीं, भतरोंजखान की अंजलि नैलवाल, कालाढुंगी की भावना बसेड़ा व बजूनिया हल्दू की तृप्ति जखवाल ने 94.6 के साथ 18वीं, रामगढ़ की ईशा मेर ने 94.4 फीसद के साथ 19वीं तथा प्यूड़ा के ही सूरज बिष्ट ने 94.2 फीसद के साथ 20वीं रैंक हासिल की है।
वहीं इंटरमीडियेट की बात करें तो जनपद के दूरस्थ राइंका हल्सों कोरड़ के छात्र गर्वित कुमार ने 96.6 फीसद के साथ प्रदेश में तीसरी रैंक हासिल की है। वहीं हल्द्वानी के निकट एचीएसएसवीएमआईसी कुसुमखेड़ा की नेहा पांडे ने 94.8 फीसद के साथ 11वीं, राइंका प्यूड़ा के कुलदीप नयाल ने 92.8 फीसद के साथ 21वीं, कानिया रामनगर की फरहा अंसारी व आदर्श इंटर कॉलेज संजय नगर की हेमा जोशी ने 92.4 के साथ 23वीं, कुसुमखेड़ा के ही मनीश टम्टा ने 92.2 फीसद के साथ 24वीं रैंक हासिल की है।

टॉप-3 में आकर गर्वित ने शिक्षक पिता को कराया गर्व

-हाईस्कूल में 92 फीसदी अंकों के साथ रहे थे 26वें स्थान पर
नैनीताल। जनपद के दूरस्थ राजकीय इंटर कॉलेज हाल्सों कोरड़ के गणित के सहायक अध्यापक, मूलतः विवेकानंद हॉस्पिटल बाजार मुरादाबाद यूपी निवासी सुरेश चंद्र पाल के पुत्र गर्वित ने आज उन्हें इंटरमीडिएट की श्रेष्ठता सूची में प्रदेश के तीसरे स्थान पर आकर अपने नाम को साकार कर उन्हें गर्व करा दिया है। खास बात यह भी है गर्वित ने हाईस्कूल की तरह इंटर में भी गणित में सौ फीसदी अंक प्राप्त किये हैं, अलबत्ता वे हाईस्कूल में 26वीं रैंक ही प्राप्त कर पाये थे, जिसकी कसर आज उन्होंने 96.60 फीसदी अंकों के साथ तीसरी रैंक प्राप्त कर पूरी कर दी है। गर्वित ने बताया कि वह बचपन से ही आईएएस अधिकारी बनने के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने गणित में 100, भौतिकी में 98, रसायन में 97, हिन्दी में 95 तथा अंग्रेजी में 93 अंकों के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की है। बताया कि पिता के सहयोग के अलावा बिना ट्यूशन के उन्होंने यह सफलता हांसिल की है। वह रोजाना 6 से 8 घंटा पढ़ाई को समय देते हैं।

आईआईटी में जाना है हाईस्कूल के शीर्ष 10 में रहे युगल जोशी का लक्ष्य

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में गणित में 100 तथा विज्ञान व सामाजिक विज्ञान में 99-99 सहित कुल 96.2 फीसद अंकों के साथ प्रदेश में 10वीं रैंक प्राप्त करने वाले राइंका प्यूड़ा के छात्र युगल जोशी आगे भविष्य में आईआईटी में जाना चाहते हैं। उल्लेखनीय है कि युगल के पिता प्रकाश जोशी इसी विद्यालय में गणित के शिक्षक हैं, बावजूद उन्हें प्रतिदिन लगभग डेढ़ किमी पैदल चलकर स्कूल जाना पड़ता है। गांव में बिजली लंबे समय के लिए जाती है, इसलिये उन्हें लैंप से भी पढ़ाई करनी पड़ती है। बावजूद वह प्रतिदिन 5 से 6 घंटा पढ़ाई करता है। उनकी माता मीना ग्रहणी हैं, जबकि बहन दीक्षा ने भी बीते वर्ष इसी विद्यालय में अध्य्ायन कर इंटरमीडिएट की परीक्षा में छठी रैंक प्राप्त की थी, जबकि छोटा भाई दिव्य मोहन अभी चौथी कक्षा का छात्र है। उसने वर्ष 2016 तक उन्होंने जीआईसी मोतीनगर में पढ़ा है।

शिक्षिका बनना चाहती है मीनू

नैनीताल। हाईस्कूल की मैरिट सूची में नैनीताल मुख्यालय की एक बालिका मीनू मठपाल ने 94.8 फीसद अंकों के साथ 17वीं रैंक पर रही है। खास बात यह भी है कि नगर के राष्ट्रीय शहीद स्मारक-निशांत स्कूल की छात्रा मीनू की दो और बहनें ही हैं, और भाई नहीं है। उसकी बहन अंजलि ने भी इस वर्ष इंटर की परीक्षा अच्छे अंकों से प्राप्त की है, जबकि दो वर्ष पूर्व 10वीं की बोर्ड परीक्षा में वह भी उत्तराखंड बोर्ड की मैरिट सूची में थी। उनके पिता गोविंद मठपाल स्नोव्यू के पास पाइन गार्डन कॉलोनी के केयरटेकर व मां दीपा गृहणी हैं। मीनू ने बताया कि उसने सुबह-शाम केवल दो-दो घंटे ही ठोस तरीके से पढ़ाई कर यह मुकाम हासिल किया है। इसमें उसके माता-पिता के साथ ही शिक्षक डीएस मेहरा का योगदान है। आगे वह शिक्षिका बननी चाहती है।

नैनीताल में सीबीएसई बोर्ड में पार्वती प्रेमा जगाती के विद्यार्थी रहे अव्वल

नैनीताल। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) इंटर का परीक्षा परिणाम शनिवार को घोषित कर दिया गया। पार्वती प्रेमा जगाती सरस्वती विहार के विद्यार्थियों ने नगर में पहला स्थान प्राप्त कर बाजी मारी। विद्यालय के पी पैन्थोबा ने 97.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर नगर में पहला स्थान प्राप्त किया। इसी विद्यालय के लवलेश गुप्ता ने 96.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा जबकि अभिषेक गोयल ने 95.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया। विद्यालय के आयुष रावत ने 94 व कलिक कौशल ने 93.8 फीसदी अंक प्राप्त किये। 12वीं की परीक्षा में कुल 65 विद्यार्थी सम्मिलित हुए थे सभी विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। मोहन लाल साह बाल विद्या मंदिर में कुल 85 छात्राओं ने 12वीं की परीक्षा दी थी। सभी छात्राएं प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुई। विद्यालय की मनप्रीत कौर ने 95 फीसदी अंक प्राप्त कर विद्यालय में पहला स्थान प्राप्त किया जबकि रश्मि तिवारी ने 94.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा व भावना सैनी ने 93.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में तीसरा स्थान प्राप्त किया। बिरला विद्या मंदिर के सहज पोद्दार ने 94.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में पहला जबकि माणिक माहेश्वरी, पारस बिंदल व सानिध्य देव गुप्ता ने 93.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा स्कंद अग्रवाल ने 92.8 जबकि संचय गुप्ता व आयुष सिकारिया ने 92.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। 12वीं की परीक्षा में 66 विद्यार्थी सम्मिलित हुए थे। सभी विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। अम्तुल्स पब्लिक स्कूल में 47 विद्यार्थियों ने 12वीं की परीक्षा दी थी , जिसमें पीयुष सती ने 93 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में पहले जबकि पारस मेहरा ने 80.5 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान प्राप्त किया। विद्यालय का परीक्षाफल शतप्रतिशत रहा। 33 छात्रों ने प्रथम श्रेणी में जबकि 14 छात्रों ने द्वितीय श्रेणी में 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की। सेंट जेवियर स्कूल में गौरव रतूड़ी ने 90 प्रतिशत, शमिक वर्मा ने 88 जबकि मानस पाठक ने 86 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। विद्यालय का परीक्षाफल शतप्रतिशत रहा। 12वीं की परीक्षा में विद्यार्थियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर पार्वती प्रेमा जगाती सरस्वती विहार के प्रधानाचार्य डा. किशनवीर सिंह शाक्य, मोहन लाल साह बाल विद्या मंदिर की प्रधानाचार्या अनुपमा साह, बिरला विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य अनिल शर्मा, अम्तुल्स पब्लिक स्कूल के प्रशासनिक अधिकारी समीर शर्मा व सेंट जेवियर स्कूल के प्रधानाचार्य नईम अली खान ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की हैं।

नैनीताल का जलवा : आईएससी में ऑल सेंट्स की कृति पंत व आईसीएसई में सेंट मेरीज की अश्लेषा को 96 फीसद अंक

-आईएससी में ऑल सेंट्स की कृति पंत 96, सेंट मेरीज की हर्षिता व अदिति ने 94.75, शेरवुड के यशवंत ने 93.25 फीसद अंक
-आईसीएसई में सेंट मेरीज की अश्लेषा ने 96, ऑल सेंट् की विनंकरा जोशी ने 95.6 व शेरवुड के सौभाग्य यादव ने हासिल किए 91.2 फीसद अंक

आईसीएसई में प्रथम रहे नैनीताल के छात्र।

नैनीताल। आईएससी यानी 12वीं व आईसीएसई यानी 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं के सोमवार अपराह्न आये परिणामों में नैनीताल के छात्र-छात्राओं का जलवा देखने को मिला है। खासकर नगर के शेरवुड व सेंट मेरीज कान्वेंट कॉलेज के छात्रों ने दोनों परीक्षाओं में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। सेंट मेरीज कान्वेंट की छात्रा हर्षिता कांडपाल व अदिति त्रिवेदी ने आईएससी में 94.75 फीसद अंकों के साथ संयुक्त रूप से पहला, मौलिकता संजीव ने 94.5 फीसद के साथ दूसरा, चक्षु गुरुरानी ने 93.25 फीसद के साथ तीसरा और मिनी मेलकानी ने 93 फीसद के साथ चौथा स्थान प्राप्त किया है। इस विद्यालय के 62 में से 9 छात्राओं ने 90 फीसद से अधिक अंक अर्जित किये हैं। वहीं आईसीएसई में भी इस विद्यालय की छात्रा अश्लेषा गुप्ता ने 96 फीसद के साथ प्रथम, यशस्वी जोशी ने 95.4 फीसद के साथ द्वितीय व रया पाटनी ने 94.2 फीसद के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया है। विद्यालय की 98 छात्राओं में से 16 छात्राओं ने 90 फीसद से अधिक अंक प्राप्त किये हैं। साथ ही विद्यालय की छात्रा मौलिकता ने भौतिकी, दामिनी त्रिपाठी ने कम्प्यूटर व हर्षिता कांडपाल ने गणित एवं 10वीं में गौरी नैनवाल ने गणित व अश्लेषा गुप्ता ने कम्पूटर में 100 फीसद अंक अर्जित किये हैं।

आईएससी में प्रथम रहे नैनीताल के छात्र।

शेरवुड के छात्र यशवंत मिश्रा ने आईएससी में 93.25 फीसद अंकों के साथ प्रथम, ऋतिक वार्ष्णेय ने राजनीति विज्ञान में 100 फीसद व कुल 93 फीसद अंकों के साथ द्वितीय व हर्षित पाठक ने 92.5 फीसद अंकों के साथ विद्यालय में तृतीय स्थान प्राप्त किया है। वहीं इस परीक्षा में विद्यालय के सभी 72 छात्र 100 फीसद परिणामों के साथ उत्तीर्ण हुए हैं। जबकि आईसीएसई परीक्षा में शामिल हुए 86 परीक्षार्थी भी 100 फीसद परिणामों के साथ उत्तीर्ण हुए हैं, जबकि सौभाग्य यादव 91.2 फीसद अंकों के साथ पहले, शिरीश भटोलिया कम्यूटर एप्लिकेशन में 100 फीसद के साथ 91 फीसद अंकों के साथ दूसरे व आयुष गुप्ता 90.8 फीसद अंकों के साथ तीसरे रहे हैं।
वहीं सेंट जोसफ कॉलेज में आईएससी में आदित्य साह 93.17 फीसद के साथ प्रथम, भूमिक रावत 88.67 फीसद के साथ दूसरे व हेमांग गुणवंत 87.5 फीसद के साथ तीसरे स्थान पर रहे, जबकि आईएससीई में विज्ञान वर्ग में वयूम लोहनी 91.4, अंजनय सिंह 90.4 व मानस पांडे 85, कॉमर्श में अभिषेक आर्या 72.2, मुस्तफा साह 67.8 व मो. कामरान 67.4 एवं ह्यूमेनिटी में उद्देश्य भंडारी 74.8, पेमा सिडिल भूटिया ने 66.6 व प्रांजल साह 63.4 व रोहितांश सरन ने 58.6 फीसद अंक हासिल किए।
इधर ऑल सेंट्स कॉलेज में आईसीएसई में विनंकरा जोशी 95.6, आरुषी गुप्ता 92.8, वृंदा चर्तुवेदी व हिमानी बिष्ट 92.6, साक्षी चौधरी 91.6, प्रियल गुप्ता व सिद्धिदात्री पांडे 91.4 व मनीषा रौतेला 91 फीसद जबकि आईएससी में कृति पंत 96, संयुक्ता अग्रवाल 95.5, अजीता चौधरी 95, अक्षिता अरोड़ा 94.5, उत्कर्षा रौतेला 94, नूर ढिल्लन व इषिता जालान 93, अवनी त्रिपाठी 92.5, संजीवनी सिंह 91.8, सिमरन कौर ढिल्लन 91.5, समृद्धि चोपड़ा, नंदिनी बुद्धिराजा व रजीना बिष्ट 90.5 तथा प्रज्ञा डंगवाल के 90.3 फीसद अंक आये हैं।

यह भी पढ़ें : ‘अमेरिकन किड्ज’ ने अपनी माताओं को दिया मदर्स डे का खास तोहफा

अमेरिकन किड्ज स्कूल में मदर्स डे पर आयोजित कार्यक्रम में नन्हे बच्चे एवं शिक्षिकाएं।

नैनीताल। नगर के सर्वश्रेष्ठ प्रिपरेटरी विद्यालयों में शामिल अमेरिकन किड्ज स्कूल के नन्हें जूनियर व सीनियर एलकेजी व नर्सरी के बेहद नन्हे बच्चों ने अपनी मांओं को ‘मदर्स डे’ का खास तोहफा दिया। उन्होंने विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में अपनी माताओं के लिए ‘मम्मी मेरी प्यारी है, सारे जग से न्यारी है’ और ‘घुटनों से रेंगते जाने कब में बड़ा हुआ..’ गीतों की बेहद भावुक प्रस्तुतियां दीं, साथ ही राजस्थानी नृत्य, आधुनिक ‘पेपर डांस’, बैलून डांस भी किये, जिनके स्कूल के द्वारा वीडियो बनाकर उनकी मांओं को वाट्सएप के जरिये भेजा गया। बच्चों ने गैंद के विभिन्न खेल भी खेले। इस दौरान मुख्य एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में विद्यालय में पहुंचीं मंजू बिष्ट, आशा चौधरी व बिश्ना साह आदि ‘सुपर मदर्स’ ने बच्चों को मां की महत्ता बताई। स्कूल की ओर से बच्चों की माताओं को सुंदर कार्ड बनाकर भी भेजे गए। आयोजन में विद्यालय के प्रबंधक नरेंद्र सिंह देउपा, प्रधानाचार्या दीपा बिष्ट, संगीता चंद, जया आर्या, सरिता, फेमिना आदि शिक्षिकाओं तथा दीपा व भगवती आदि कर्मियों ने भी योगदान दिया।

इंटरनेशनल मदर्स डे के अवसर पर एक माता को सम्मानित करते मुख्य अतिथि।अमेरिकन किड्ज स्कूल में मदर्स डे पर आयोजित कार्यक्रम में नन्हे बच्चे एवं शिक्षिकाएं।

रामा मांटेसरी में ‘इंटरनेशनल मदर्स डे’ पर किया गया माताओं का सम्मान

नैनीताल। नगर के सर्वश्रेष्ठ जूनियर हाईस्कूलों में शामिल 1999 में स्थापित मल्लीताल स्थित सीबीएसई बोर्ड से आठवीं कक्षा तक मान्यता प्राप्त रामा मांटेसरी विद्यालय में मंगलवार को इंटरनेशनल मदर्स डे के अवसर पर दो जुझारू माताओं को सम्मानित किया गया। सम्मान स्वरूप उन्हें मुख्य अतिथि सीआरसी समन्वयक आलोक जोशी, मोहन लाल साह बालिका विद्या मंदिर की पूर्व प्रधानाचार्या रेखा त्रिवेदी व अजय एल्हेंस के हाथों ऐसे उपहार दिये गये, जिनसे उन्हें घर चलाने में मदद मिले। विद्यालय की प्रधानाचार्या नीलू एल्हेंस ने बताया कि अपनी स्थापना के 20 वर्ष पूरे करने जा रहे विद्यालय में समय-समय पर बच्चों के उत्साहवर्धन एवं चहुंमुखी विकास के लिए अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। इसी कड़ी में आज अपने पतियों को खोने के बावजूद बच्चों को पढ़ा रहीं मीना कन्याल व दीपा मेहरा को सम्मानित किया गया। बताया कि दीपा का बड़ा पुत्र देख व सुन नहीं सकता है। इस दौरान प्रधानाचार्या ने बच्चों को उनके माता-पिता के संघर्ष से अवगत कराकर उनका कहा मानने व जीवन में आगे बढ़ने की सीख भी दी।

रामा मांटेसरी में बच्चों ने निबंध प्रतियोगिता में किया प्रतिभाग

रामा मांटेसरी विद्यालय में शनिवार को निबंध प्रतियोगिता में शामिल बच्चे।

नैनीताल, 5 मई 2018। नगर के सर्वश्रेष्ठ जूनियर हाईस्कूलों में शामिल 1999 में स्थापित मल्लीताल स्थित सीबीएसई बोर्ड से आठवीं कक्षा तक मान्यता प्राप्त रामा मांटेसरी विद्यालय में शनिवार को हिंदी व अंग्रेजी निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। महिला अधिकारों जैसे प्रासंगिक परंतु कठिन विषयों पर आयोजित प्रतियोगिता में बच्चों ने बेहद उत्साह के साथ प्रतिभाग किया गया। प्रतियोगिताओं में रिदा सैफ, शंकर भट्ट, सूरज सिजवाली व रिया कन्याल का प्रदर्शन सराहनीय रहा। विद्यालय की प्रधानाचार्या नीलू एल्हेंस ने बताया कि अपनी स्थापना के 20 वर्ष पूरे करने जा रहे विद्यालय में समय-समय पर बच्चों के उत्साहवर्धन एवं चहुंमुखी विकास के लिए इस तरह की निबंध, क्विज आदि की प्रतियोगिताएं आयोजित लगातार की जाती हैं।

सेंट मेरीज की ‘प्रसिद्धि’ को मिला ‘ऑरेटर ऑफ द इयर’ पुरस्कार

लॉग व्यू पब्लिक स्कूल में आयोजित ’पीबी पांडे ऑरेटर ऑफ द ईयर 2018’ प्रतियोगिता के विजेता पुरस्कार ग्रहण करते हुए।

नैनीताल, 5 मई 2018। नगर के लॉग व्यू पब्लिक स्कूल में शनिवार को ’पीबी पांडे ऑरेटर ऑफ द ईयर 2018’ प्रतियोगिता एवं समारोह का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में शिक्षा नगरी के अनेक विद्यालयों के प्रतिभागी विद्यार्थियों ने प्रतिभाग करते हुए मौजूदा दौर के बहुचर्चित विषय ’सोशल मीडिया, फेक न्यूज एंड इट्स डेंजर्स’ यानी सोशल मीडिया, झूठी खबरें और इसके खतरे विषय पर अपने विचार भाषणों के माध्यम से प्रस्तुत किये। निर्णायक मंडल के द्वारा सेंट मेरी कान्वेंट की प्रसिद्धि त्रिपाठी को 3000 रूपये के नगद पुरस्कार, प्रमाणपत्र व ट्रॉफी के साथ प्रथम पुस्कार हेतु चुना गया। वहीं मोहन लाल साह बालिका विद्या मन्दिर व ऑल सेंट कॉलेज के प्रतिभागी दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे। आयोजन में लॉंग व्यू के निदेशक प्रो. एचबी त्रिपाठी, सुनीता त्रिपाठी, प्रधानाचार्य भुवन सी त्रिपाठी, सेंट मेरीज की प्रधानाचार्या सिस्टर सीमा सहित विभिन्न विद्यालयों से आये हुए प्रतिभागी, अध्यापक-अध्यापिकाऐं एवं समस्त कर्मी मौजूद रहे।

काव्यपाठ में केतन, अनंत, रेयान, परीक्षित, साक्षी, देवेश व दीक्षा रहे प्रथम

प्रतियोगिता में समूह काव्य पाठ करते प्रतिभागी बच्चे।

नैनीताल, 3 मई 2018। मुख्यालय के होली एंजिल्स स्कूल में बुधवार को अंतर सदन अंग्रेजी काव्य पाठ प्रतियोगिताएं आयोजित हुईं। प्रतियोगिता के कनिष्ठ, मध्यम व वरिष्ठ तीनों वर्गो में गु्रप काव्य पाल में टोपाज व गारनेट हाउस प्रथम रहे। वहीं एकल काव्य पाठ के एकल वर्ग में कक्षा एक व दो में केतन साह व अनंत राज ने प्रथम व युवराज आर्य ने द्वितीय, कक्षा 3-4 में रेयान आलम खाने ने प्रथम व मायरा खान ने द्वितीय, कक्षा 4-5 में परीक्षित बिष्ट व प्रथम तथा दिव्यांश पांडे ने द्वितीय तथा साक्षी वर्मा ने प्रथम व रिक्षी वर्मा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। जबकि समूह काव्य पाठ में देवेश बधानी व दीक्षा सुंठा ने प्रथम तथा मयंक पाडे व प्रयास शर्मा ने द्वितीय तथा पंकज टम्टा व मयंक चिलवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। आयोजन में प्रधानाचार्या डा. सारिका वर्मा, आरती वर्मा व पीयूष कुमार ने निर्णायक के रूप में तथ चेयरपर्सन अल्का अग्रवाल व प्रभारी विनय चौहान आदि ने भी योगदान दिया।

Leave a Reply

Loading...